Subscribe Us

header ads

गवासेन रेंज के जंगल मे भैंस चरा रहे बुजुर्ग पर रीछ ने किया हमला, ग्रामीणों में दहशत .....दो छोटे बच्चों के साथ एक सप्ताह से जंगल में विचरण करते नजर आ रही है रीछ

गवासेन रेंज के जंगल मे भैंस चरा रहे बुजुर्ग पर रीछ ने किया हमला
दो छोटे बच्चों के साथ एक सप्ताह से जंगल में विचरण करते नजर आ रही है रीछ
ग्रामीणों में दहशत- वन विभाग बेखबर
चिचोली media.com:-( आनंद रामदास राठौर ) बैतूल वन वृत के पश्चिम मंडल की गवासेन रेंज मे भैंस चरा रहे 71 वर्षीय ग्रामीण रिछ ने हमला कर दिया! रिछ के हमले के दौरान 71 वर्षीय बुजुर्ग बुद्धू / बिसराम यादव निवासी वन ग्राम दरियाव बुरी तरह से घायल है!
ग्रामीण लालु यादव ने बताया कि, घटना आज शाम 6:00 के आसपास की है! ग्रामीण भैंस चराने के लिए दरियावगंज के जंगल में गया था! इसी दरमियान रिछ् ने बुजुर्ग व्यक्ति पर अचानक हमला कर दिया! बुजुर्ग ने भी रीछ से थोड़ी देर संघर्ष किया! इस जानलेवा हमले में बुजुर्ग ग्रामीण को चेहरे हाथ पैर मे गंभीर चोटे आई है! रीछ के हमले के कारण बुजुर्ग व्यक्ति का जबड़ा भी पूरी तरह से फैक्चर हुआ है ! वन्य प्राणी ने भैंस चरा रहे बुजुर्ग पर तीन बार हमला किया! लेकिन बुजुर्ग द्वारा हाथ में लकड़ी लेकर रिछ से संघर्ष करने के कारण बुजुर्ग की जान तो बच गई! इस हमले के बाद बुजुर्ग व्यक्ति  लहूलुहान स्थिति में लगभग डेढ़ से 2 किलोमीटर पैदल चलकर गांव के निकट तक पहुंचा ! पेड़ के नीचे बुजुर्ग व्यक्ति को ग्रामीणो को घायल स्थिति में दिखाई दिया ! इसके बाद बुजुर्ग को ग्रामीणों द्वारा चिचोली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया! यहां पर घायल व्यक्ति को प्राथमिक उपचार देने के बाद नगर परिषद चिचोली की एंबुलेंस से बैतूल के लिए रेफर कर दिया गया! घटना की जानकारी वन विभाग को नहीं लग पाई है ग्रामीणों ने बताया कि उनके द्वारा रेंजर डिप्टी रेंजर एवं वनरक्षक से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन वन विभाग के किसी भी अधिकारी कर्मचारी से उनका संपर्क नहीं हो पाया है! ग्रामीणों के अनुसार रिच पिछले एक सप्ताह से दरियावगंज के जंगल एवं गांव के आसपास विचरण करते नजर आ रही है! आज दोपहर में भी एक ग्रामीण पर रिछ् ने हमला किया था ! लेकिन भैंसों के झुंड के बीच में ग्रामीण ने छुपकर जान बचा ली ! इसके बाद लगभग 6:00 बजे के दरमियान रिछ् ने एक बार फिर ग्रामीण व्यक्ति को अपना शिकार बनाया है! रिछ के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ