Subscribe Us

header ads

गवासेन रेंज के जंगल मे रीछ के हमले मे घायल बुजुर्ग की वन विभाग ने की मददवन विभाग की सक्रियता से बुजुर्ग को नागपुर में मिला इलाज, अब हालत बेहतर...

गवासेन रेंज के जंगल मे रीछ के  हमले मे घायल बुजुर्ग की वन विभाग ने की मदद
वन विभाग की सक्रियता से बुजुर्ग को नागपुर में मिला इलाज, अब हालत बेहतर
चिचोली :- बैतूल वन वृत के पश्चिम मंडल की गवासेन रेंज मे भैंस चरा रहे 71 वर्षीय ग्रामीण पर वन्य. प्राणी भालु (मादा रीछ). द्वारा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर देने के मामले के बाद वन विभाग के अधिकारियों की सक्रियता से बुजुर्ग व्यक्ति को नागपुर में उचित इलाज मिल सका है जिसके चलते बुजुर्गों की हालत अब पहले से बेहतर बताई जा रही है जानकारी के मुताबिक बुधवार शाम को गवासेन रेंज के कुरचना सर्किल अंतर्गत दरियावगंज के जंगल में भैंस चराने गये एक बुजुर्ग ग्रामीण चरवाहे पर मादा भालू ने अचानक हमला कर दिया था इस हमले में बुजुर्ग को पीठ गले हाथ चेहरे एवं दोनों पैरों में गंभीर चोटें आई थी! यह मामला पश्चिम मंडल के वन अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद वन अधिकारियों ने चिचोली से बैतूल पहुंचे घायल व्यक्ति को पहले बैतूल में उचित इलाज दिलवाया !इसके बाद उसकी आर्थिक मदद भी की ! साथ ही एक बीट गार्ड को बुजुर्ग के साथ नागपुर भिजवाया गया।  फिलहाल 71 वर्षीय बुजुर्ग बुद्धू / बिसराम यादव निवासी वन ग्राम नागपुर मे उपचार जारी है!
ग्रामीण लालु यादव ने बताया कि, वन विभाग द्वारा आर्थिक मदद भी की गई है एवं अधिकारियों ने दरीबावगंज पहुंचकर परिजनों से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है  ! कुरचना रेंज के डिप्टी रेंजर शिवचरण बाथम ने बताया कि वन विभाग द्वारा पीड़ित बुजुर्ग व्यक्ति की मदद की गई है!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ