Subscribe Us

header ads

ग्राम पंचायत चुरनी मे सीसी रोड निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार......मूल्यांकन बगैर ही निकाल ली राशि.....ग्रामीणों ने जनपद पंचायत चिचोली पहुंचकर, जिला कलेक्टर के नाम सोपा ज्ञापन...

ग्राम पंचायत चुरनी मे सीसी रोड निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार......
मूल्यांकन बगैर ही निकाल ली राशि.....
ग्रामीणों ने जनपद पंचायत चिचोली पहुंचकर, जिला कलेक्टर के नाम सोपा ज्ञापन...
चिचोली:- जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतो मे निर्माण कार्यों मे जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जिसका ताजा उदाहरण चिचोली जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत चुरनी में सामने आया है!
मंगलवार को आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणो ने जनपद पंचायत पहुंचकर आवक जावक शाखा मे जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौपा !
ग्रामीणों ने बताया कि ,चिचोली जनपद में ग्राम पंचायत चुरनी में सुकलढाना में गोंडी मोहल्ला में 15 वित आयोग से सिमेंट रोड में जमकर अनियमताये कर भष्ट्राचार को तथा कथित अजाम दिया गया! इस भृष्ट्राचार मे ग्राम पंचायत सचिव एवं कार्य ऐजेन्सी ने सुनियोजित तरीके से भष्ट्राचार को अजाम देकर बेहद घटिया क्वालिटी की सड़क बना दी !
ग्रामीण ने बताया कि,
(1) सिमेंट रोड 180 मीटर 5 लाख 39 हजार की T.S. बेड वर्ष पहले स्वीकृत है! जो अभी हाल मे पूरा किया गया है।
(2) पंचायत गठन से पंचो की कुल दो बैठक ली है उसमे भी पंचायत के आय व्यय नहीं बताया है।
(3) सिमेंट रोड पर नीचे जमीन पर ही सिमेंट रोड बना दिया है मूरम, बजरा, पानी रोलर का कुछ भी बेस नहीं बनाया है। मौके पर दिख जावेगा।
(4) सिमेंट रोड में उपयंत्री के बताये अनुसार सिमेंट, रेत, गिट्टी का उपयोग नहीं किया है, मोटी गिट्टी का बेस में 1/2 तगारी, सिमेंट 7 तगारी, रेता 12 तगारी गिट्टी का घोल बनाया और छोटी गि‌ट्टी में 1 तगारी, सिमेंट 7 तगारी, रेता 12 तगारी गि‌ट्टी का घोल बनाया है जो उपयंत्री ने नमूना ले गया है। जो जाँच में है।
(5) पानी की तराई 21 दिन बराबर नहीं किया गया है।
(6) अकुशल मिस्त्री से काम कराया है रोड की उँचाई. मुटाई, चौडाई बराबर नहीं है, सफाई भी नहीं है।
(7) सुकलढाना गोंडी मोहल्ला के मिस्त्री मजदूर न लगाकर 5 कि.मी दूर सरपंच के निवास चुरनी गोंडी से छोटे बच्चे लाकर कार्य कराया उनको मस्ट्रोल से भुगतान नहीं किया नगदी भुगतान किया है। मोहल्ले वाले मजदूर और मिस्त्री को काम एवं मजदूरी भी नहीं मिली है।
8) बिना मूल्यांकन ( के राशि आहरण कर लिये है।
ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से इस मामले की उचित जांच एवं दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ