Subscribe Us

header ads

एक जुनून जिसने सपनों को साकार कर दिया.....KBC- मे 50 लाख जितने वाले वाले बंटी वाड़िवा की दास्तान.....

एक जुनून जिसने सपनों को साकार कर दिया.....
KBC- मे 50 लाख जितने वाले वाले बंटी वाड़िवा की दास्तान.....
चिचोली मीडिया :- "लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती और कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती"- इन पंक्तियों को सार्थक करते हुए चिचोली विकासखंड के ग्रामीण अंचल के गरीब परिवार के 30 वर्षीय युवक ने कड़ी मेहनत के दम पर अपने सपनों को साकार कर दिया है। सपनों को साकार करने के लिए जुनून ऐसा की मोबाइल खरीदने के लिए रुपए नहीं होने के बावजूद भी अपने दोस्त के साथ विषम परिस्थितियों मे रूपयो का जुगाड़ कर मोबाइल खरीदा और जब नंबर डायल किया तो किस्मत ने भी साथ दिया! छोटे से गांव आषाढी का रहने वाला युवक बंटी वाड़ीया केबीसी की हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन के पूछे हुए सवालों का देवकी से उत्तर देते नजर आया!
चिचोली media.com के ब्यूरो चीफ आनंद राठौर से चर्चा करते हुए बंटी ने बताया कि, केबीसी का शो देखने के बाद उसने भी एक सपना देखा था की एक दिन kbc हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन की पूछे गए सवालों का सटीक जवाब देकर अपनी एक अलग पहचान बनाना है! इस पहचान को बनाने के लिए बंटी ने लगभग 8 सालों तक संघर्ष किया और कड़े संघर्ष  के बदौलत एक दिन किस्मत ने भी साथ दिया। और केबीसी से बुलावा आने के बाद बंटी ने hot सीट पर बैठकर 50 लाख जीत लिए ! बंटी ने बताया कि अमिताभ बच्चन द्वारा उनसे एक करोड़ का सवाल पूछा गया था! लेकिन सवाल के जवाब में कुछ संशय होने पर उन्होंने अपना डिसीजन बदल दिया । क्योंकि वहां अगर गलत जवाब देते तो उनके द्वारा जीते हुए लाखो रुपए और अब तक की मेहनत पूरी तरह से बर्बाद हो जाती!
बंटी का कहना है कि, जीती हुई 50 लाख राशि से वह आगे की पढ़ाई जारी रखेंगे अपने परिवार पर भी खर्च करेंगे !
कौन बनेगा करोड़पति के केबीसी मंच पर 50 लाख जीतने के बाद पब्लिसिटी में आए बंटी वाड़ीवा से मिलने के लिए रोजाना ही लोग उनके घर आषाढी पहुंच रहे हैं। बंटी ने बताया कि, क्षेत्र के लोग पूरी आत्मियता के साथ उनसे मुलाकात करने के लिए पहुंच रहे हैं! उन्हें भी यह सब अच्छा लग रहा है! बंटी ने क्षेत्र के युवाओं से कहां है कि किसी भी कार्य को करने के लिए पूरी मेहनत और लगन से जुट जाना चाहिए। अगर आपकी मेहनत कड़ी है तो आपको सफलता एक दिन जरूर मिलेगी!
शुक्रवार को केबीसी में विजेता रहे बंटी वाड़ीया ने चिचोली media.com के कार्यालय एवं आदित्य कंप्यूटर सेंटर मे पहुंचकर मुलाकात की एवं अपनी बात रखी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ