Subscribe Us

header ads

अधिक बारिश से इमली का वृक्ष धराशाही....दीवार क्षतिग्रस्त

अधिक बारिश से  इमली का वृक्ष धराशाही 
घरों के शौचालय एवं दीवार क्षतिगस्त
बारिश से एक मकान की दीवार भी गिरी,
चिचोली:-( संतोष राठौर)- क्षेत्र में पिछले 15 दिनों से रुक-रुक कर हो रही मध्यम गति से हो रही बारिश का असर देखने लगा है, जमीन दलदली हो गई है। वृक्षों की जड़ें जमीन से पकड़ छोड़ने लगी है। निवारी ग्राम पंचायत अंतर्गत मालीपुर के कहार मोहल्ले में शनिवार सुबह इमली का एक भारी भरकम पेड़ जड़ से उखाड़ कर गिर गया। जिससे कई मकानों के शौचालय दीवार एवं लेंटर क्षतिग्रस्त हो गए। गनीमत है कि कोई जनहानि नहीं हुई। पेड़ गिरने से दुर्गेश आर्य गुड्डू आर्य गोलू आर्य नत्थू कहार के घरों के शौचालय टूट गए। अनिल कहार की बाउंड्री वॉल टूट गई । इसके अलावा गोलू कहार के मकान के लेटर को भी नुकसान पहुंचा है।
सरपंच ने तहसील में दिया आवेदन :- इमली का भारी भरकम पेड़ गिरने से लगभग आधा दर्जन परिवारों के शौचालय बाउंड्री वॉल लेंटर क्षतिग्रस्त हुए। घटना की सूचना मिलते ही सरपंच श्रीमती फुलिया बाई ने घटना स्थल पहुंचकर लोगों की मदद कर उन्हें सांत्वना दी तथा पीड़ित परिवार को राजस्व पुस्तिका 6/4 के तहत सहायता हेतु चिचोली तहसील पहुंचकर आवेदन दिया। पटवारी ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया।

मकान की दीवार भी गिरी:-  लगभग 15 दिनों से हो रही बारिश से ग्राम मालीपुर के ही बीच ढाने में दोपहर लगभग 12 बजे रामजी धुर्वे के मकान की कच्ची दीवार गिर गई, जिससे घर गृहस्थी एवं खाने पीने के समान का नुकसान हुआ है।

 *पिछले वर्ष से अधिक बारिश:-* क्षेत्र में शुक्रवार सुबह तक 665.3 एमएम वर्षा हो चुकी है, जो कि पिछले वर्ष हुई बारिश 569.2 एमएम की तुलना में 96.3 एमएन अधिक है। धूप नहीं निकलने से खरीफ फसलों को भी नुकसान हो रहा है। खरीफ फसले पीली पड़ने लगी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ