Subscribe Us

header ads

बरसते सावन के बीच साई धाम सेवा समिति क़े तत्वाधान मे मातृशक्ति ने निकाली कावड़ यात्रा......500 से अधिक महिलाओं ने पिपलेश्वर महादेव तालाब पर पहुंचकर किया जलाभिषेक....

बरसते सावन के बीच साई धाम सेवा समिति क़े तत्वाधान मे मातृशक्ति ने निकाली कावड़ यात्रा
500 से अधिक महिलाओं ने पिपलेश्वर महादेव तालाब पर पहुंचकर किया-जलाभिषेक
चिचोली:- सावन के पवित्र महीने में हर एक शिव भक्त जलाभिषेक के लिए आतुर रहता है! और यह आस्था इतनी मजबूत रहती है कि, तेज बरसात भी शिव भक्तों पर असर नहीं करती! आज ऐसा ही नजरा चिचोली में दिखाई दिया! साई धाम सेवा मंदिर समिति के तत्वाधान मे पाच सौ के लगभग  मातृशक्ति (महिलाओ) ने चिचोली नगर के शीतला माता मंदिर परिसर से पिपलेश्वर महादेव तालाब तक कावड़ यात्रा निकाली!
बरसते सावन के बीच तेज बारिश भी आस्था को कमजोर नहीं कर पाई! झमाझम बरसात के बीच महिलाओं ने हाथ में कावड़ थाम कर शिव की भक्ति में लीन होकर धार्मिक गीतों पर अपनी सांस्कृतिक परंपरा अनुसार जमकर नृत्य भी किया!
*जगह-जगह पुष्प बरसा कर कावड़ यात्रा का हुआ जोरदार*
तेज बरसात के बीच निकली विशाल कावड़ यात्रा का नगर में जगह-जगह स्वागत किया गया।
जय स्तंभ चौक पर नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती वर्षा रितेश मालवीय उपाध्यक्ष श्रीमती वर्षा संजय आवलेकर, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष संतोष मालवीय पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सुलोचना मालवीय, पार्षद उमेश पेठे,सचिन आर्य, राजु पड्राग्रे  सहित सामाजिक संगठन एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा कावड़ यात्रा  पर पुष्ष वर्षा कर स्वागत किया गया !
गौरतलब की प्रतिवर्षा अनुसार इस वर्ष साइन धाम सेवा मंदिर समिति ने कावड़ यात्रा का आगाज किया ! साई धाम सेवा समिति से जुड़े, निखिल उर्फ गोलू गोस्वामी, संजू चौधरी, सुधीर आर्य,विक्की राठौर सहित समिति के सदस्यों के सहयोग से दोपहर में बाजार चौक से कावड़ यात्रा निकाली गई, कावड़ यात्रा के साथ ही भगवान महाकाल की पालकी को भी शिव भक्तों ने विशेष रूप से सजाकर यात्रा में शामिल किया! कावड़ यात्रा के दौरान शिव भक्तों ने अपने कंधे पर महाकाल की पालकी को रखकर धर्म का लाभ लिया!
कावड़ यात्रा दोपहर 3:00 बजे के आसपास पिपलेश्वर धाम पहुंची! यहां पर नगर परिषद अध्यक्ष सहित उनके परिजनों द्वारा कांवड़ियों के लिए भोजन प्रसादी की व्यवस्था बनाई गई!
कावड़ में शामिल महिलाओं ने विधिवत रूप से भगवान शंकर के शिवलिंग पर जलाभिषेक कर सावन के महीने में भगवान शिव की विशेष पूजा का लाभ उठाया! नगर परिषद चिचोली द्वारा यहां पर कावड़ियों को दृष्टिगत रखते हुए व्यवस्था बनाई गई थी!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ