Subscribe Us

header ads

चार घंटे की मस्क्कत के बाद जंगली बिल्ली का रेस्क्यु- ग्रामीण ने कुए मे उतरकर- बचाई बिल्ली की जान

चार घंटे की मस्क्कत के बाद जंगली बिल्ली का रेस्क्यु- ग्रामीण ने कुए मे उतरकर- बचाई बिल्ली की जान
चिचोली:- पश्चिम वन मंडल के तहत आने वाले सांवलीगढ़ रेंज के चूड़ियां ग्राम में एक ग्रामीण के खेत मे जंगली बिल्ली (swamp cat) गिर जाने का मामला सामने आया है! कुए मे पानी कम होने से बिल्ली पानी के ऊपरी स्थान पथ्थर पर बैठी रही । 4 घंटे की मस्कत के बाद वन विभाग की टीम जंगली बिल्ली को कुएं से निकलना में सफल हो पाई है! जानकारी के मुताबिक चूड़ियां निवासी राम जी यादव  के खेत के 30 हाथ गहरे कुएं मे ग्रामीणों को जंगली बिल्ली दिखाई देने के बाद चूड़ियां के जागरूक ग्रामीणों ने इसकी सूचना सांवलीगढ़ रेंज के रेंजर भीमा मंडलोई को दी। ग्रामीण योगेश यादव ने बताया कि, सूचना के बाद वन अमले की टीम ने मौके पर पहुंचकर जंगली बिल्ली का रैस्कूव करने के लिए कुए मे जाल डाला ! इस रैस्क्यू अभियान मे मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने भी वन अमले की सहायता की !
साढ़े बारह बजे के आसपास मौका स्थल पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जाल डाला लेकिन  जंगली बिल्ली बार बार जाल को देखकर कुएं के अन्दर बने गड्डो मे छिप जा रही थी ! जिसके बाद ग्रामीण मनोज यादव ने गहरे कुए मे उतरकर जंगली बिल्ली को जाल की सहायता से पंकड़ा !
कुए से बिल्ली को बाहर निकालने के जाल को खोल दिया गया। इसके बाद जंगली बिल्ली जाल से निकलकर गन्नाबाड़ी में तेज गति से भाग निकली।
लगभग चार घंटे चले इस रैस्कूव अभियान मे ग्रामीण ,योगेश यादव,मनोज यादव, बबलु यादव, मोनु यादव सहित ग्रामीणो पूरे समय वन विभाग की टीम की सहायता की जिसके चलते वन्य जीव को सुरक्षित हुए से बाहर निकाला जा सकता है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ