Subscribe Us

header ads

चिरापाटला ग्राम पंचायत मे कार्यो मे की जा २ही है -अनिमितताएँ,ग्रामीणो ने जनसुनवाई मे की शिकायत-

चिरापाटला ग्राम पंचायत मे कार्यो मे की जा २ही है -अनिमितताएँ,
ग्रामीणो ने जनसुनवाई मे की शिकायत- जीएसटी के नियमों को ताक पर रखते हुए लगाई जा रहे हैं फर्जी बिल व्हाचर
बैतुल:- जिला स्तर पर मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई मे चिचोली जनपद पंचायत के अंतर्गत पंचायत में जारी तथा कथित भ्रष्टाचार को लेकर ग्रामीणों ने आवेदन देकर उचित जांच एवं कार्रवाई की मांग जिला कलेक्टर से की है । शिकायत में बताया गया है कि ,ग्राम पंचायत चिरापाटला के सरपच एवं सचिव द्वारा  मिली भगत कर पचायत के निर्माण कार्यों के बिना जीएसटी के फर्जी बिल लगाकर शासकीय राशि का आहरण कर गबन किया जा रहा है! 
चिरापाटला ग्राम के  ग्रामीण आशुतोष आर्य ,दीपू सुरेन्द्र तोफिक  ने बताया कि, ग्राम पंचायत चिरापाटला मे पंचायत से शासकीय योजना से शौचालय निर्माण,भवन निर्माण, तालाब निर्माण, बोल्डर चैक डेम, समतलीकरण, कपिल धारा, पेयजल कूप आदि अन्य समस्त निर्माण कार्यों मे बिना GST के फर्जी बिल फर्जी फर्म बनाकर सरपच सचिव द्वारा शासकीय राशि का आहरण कर राशि का गबन किया जा रहा है।
2/ यह कि ग्राम पंचायत चिरापाटला के हाट बाजार मे व्यापारीयो से अवैध वसूली की जा रही है! रसीद कट्टो मे हेरफेर कर हाट बाजार वसूली की पूरी राशि सरपच सचिव द्वारा गबन करते है । जिसकी जाँच कार्यवाही कि जाये । एवं ग्राम पंचायत चिरापाटला के शासकीय निर्माण कार्यों में सरपच एंव सचिव के रिश्तेदार अन्य काम मे नही लगाया जा सकता परन्तु अवैधानिक रूप सरपंच का भाई शिवपाल पिता डोमू के निर्माण कार्य के मजदूरी का फर्जी बिल बनाकर राशि का आहरकण कर गबन किया गया है! एवं पंचायत चिरापाटला के घरो से कचरा समेटने कि गाडी भी अवैध रूप से सरंपच के घर खडी करके रखते है । सरंपच द्वारा अपने घरेलू के कार्यों के लिये वाहन उपयोग सरंपच लेता है। इस पर भी कार्यवाही कि जाये।

3/ यह कि इस प्रकार से पंचायत चिरापाटला के सरपच सचिव द्वारा पचायत के अनेको शासकीय निर्माण कार्यों के धडल्ले से फर्जी बिल लगाकर कर शासकीय राशि का गबन किया जा रहा है पूछने पर कहते है हमारा राज है।  हमे जैसा करना है वैसा करेगें आप बोलने वाले कौन हो।

4/ यह कि इस प्रकार से पंचायत चिरापाटला के सरपच सचिव द्वारा पचायत के शासकीय निर्माण कार्यों में धांधली कि शिकायत पूर्व में कलेक्टर महोदय को की गई परन्तु किसी प्रकार की कार्यवाही नही होने से सरपच सचिव के हौसले अत्याधिक बुलंद है और धडल्ले से शासकीय राशि का गबन कर रहे है जिसमें पचांयत चिरापाटला के निर्माण कार्यों कि निष्पक्ष जाँच करने पर स्पष्टता सामने आ जायेगी। ग्रामीणों ने मामले की उचित जांच की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ