Subscribe Us

header ads

रात 8.30 बजे से रात 9.30 बजे तक आम लोग स्वेच्छा से अपनी लाइट बंद रखेंगे

आज 23 मार्च को विश्व अर्थ आवर दिवस -

रात 8.30 बजे से रात 9.30 बजे तक आम लोग स्वेच्छा से अपनी लाइट बंद रखेंगे

हर साल मार्च माह के अंतिम शनिवार को अर्थ आवर दिवस मनाया जाता है
चिचोली मीडीया :- पूरे विश्व में 23 मार्च को अर्थ आवर दिवस मनाया जाता। इस दिन रात 8.30 बजे से रात 9.30 बजे तक आम लोग स्वेच्छा से अपनी लाइट बंद रखेंगे। पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतीकात्मक आह्वान के रूप में ऊर्जा बचाने के लिए गैर- आवश्यक प्रकाश व्यवस्था के सीमित उपयोग को रेखांकित करने के उद्देश्य से प्रति वर्ष मार्च माह के अंतिम शनिवार को अर्थ आवर दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष यह 23 मार्च को मनाया जाएगा।
मुख्यमंत्री मोहन यादव संदेश पत्र जारी कर की अपील :- 
पर्यावरण संरक्षण के आह्वान हेतु एवं ऊर्जा बचाने के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से प्रतिवर्ष मार्च महीने के अंतिम शनिवार को अर्थ आवर मनाया जाता है। इस वर्ष यह 23 मार्च, 2024 को आयोजित किया जा रहा है।
अर्थ आवर के अवसर पर विश्व भर में जन साधारण को उनके स्थानीय समय के अनुसार रात्रि 08:30 बजे से 09:30 बजे तक प्रकाश व्यवस्था बंद रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

आप सभी से आह्वान है कि अर्थ आवर के अवसर पर इस अभियान से जुड़कर प्रकृति की रक्षा के प्रयासों को सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें।

मुझे विश्वास है कि अर्थ ऑवर हम सभी को प्रकृति के संरक्षण में अपनी महती भूमिका निभाने हेतु प्रेरित करने में सफल सिद्ध होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ