Subscribe Us

header ads

स्टीमेट के बजाय -ठेकेदारी से मनमुताबिक बनाई बाऊड्री वाल ....घटिया सामग्री के इस्तेमाल के चलते 1महीने पूर्व बनाई गई वाल मे आने लगी दरारे

स्टीमेट के बजाय -ठेकेदारी से मनमुताबिक बनाई बाऊड्री वाल

घटिया सामग्री के इस्तेमाल के चलते 1महीने पूर्व बनाई गई वाल मे आने लगी दरारे

माध्यमिक शाला सिगराई खापा का मामला

ग्रामीणो ने की उचित जाँच की मॉग
चिचोली मीडिया :- जनपद पंचायत चिचोली की ग्राम पंचायतो मे सरंपच,सचिवो द्वारा पंचायत के स्वीकृत शासकीय कार्यो को सीधे कमीशन के चलते छुटभैए ठेकेदारो को देकर शासन की विकास की मनसा पर पलीता लगाने का कार्य जारी है! बात यहा नही रुकूती -जो जीएसटी के बिल व्हाचर नियामानुसार पंचायती कार्यो मे लगाना शासन की प्राथमिकता है। उसके उलट चिचोली जनपद पंचायत कीं 33 ग्राम पंचायतो मे सचिवो की मेहरबानी से एक कम्पूटर की दुकान चलाने वाले संचालक को पंचायतो का वेंडर बनाकर साधारण बिल रसीद पर ही सभी प्रकार की खरीदी के बिल लगाकर GST के नियमो की धज्जिया उड़ाने मे कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है!
इस प्रकार के बिल वाउचरों को पास करने में जनपद पंचायत के वे जिम्मेदार भी शामिल है जो मार्ग बनाने के पहले के लेवल को मार्ग बनने के बाद लेवल सीट को ही अपने मन मुताबिक बदल लेते हैं! चिचोली जनपद पंचायत की प्रत्येक ग्राम पंचायत में बिना जीएसटी के बिल वाउचर पंचायत दर्पण के माध्यम से सीधे देखे जा सकते हैं! लेकिन इसके बावजूद भी इन तथाकथित फर्जी बिल वाउचर पर कोई एक्शन नहीं ले पा रहे है! जिसके चलते ग्राम पंचायत में जमकर फर्जी वाड़ा करने का सिलसिला जारी है। ताजा मामला चिचोली जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत जोगली के सिंगरई  खापा मे एक माह पूर्व बनाई गई स्कूल की बाउंड्री वॉल के हालात को देखकर समझ जा सकता है। सरपंच सचिव एवं तकनीकी अम्ले द्वारा बंदर बाट वाली योजना के तहत स्कूल की बाउंड्री वॉल का निर्माण किया गया! अब हालात यह है कि, एक महा पूर्व निर्मित बाउंड्री वॉल में गहरी दरारें आना चालू हो गई हैi
सिंगरई खापा के ग्रामीणों का आरोप है कि, यह पूरा कार्य सरपंच सचिव द्वारा एक ठेकेदार को देखकर करवाया गया। ठेकेदार ने रेत गिट्टी सीमेन्ट एवं लाल ईट बेहद घटिया क्वालिटी की लगाई। जिसके चलते अब नवनिर्मित बाउंड्री वॉल मे दरारें आना प्रारंभ हो चुकी है।
ग्रामीणों ने बताया कि, इस कार्य को देखने के लिए एक दिन भी जनपद पंचायत चिचोली का टेक्निकल अमला नहीं पहुंचा! ठेकेदार द्वारा मन मुताबिक कार्य करने की चलते बाउंड्री वॉल में अभी से दरारे आना प्रारंभ हो चुकी है! सिंगरई खापा के ग्रामीणों ने जनपद पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों से इस मामले की उचित जांच की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ