Subscribe Us

header ads

सब कुछ राम मय हुआ जब चिचोली में निकली श्री राम की विशाल शोभायात्रा

 सब कुछ राम मय हुआ जब चिचोली में निकली श्री राम की विशाल शोभायात्रा


चिचोली मीडिया डॉट कॉम :- ( रितिक राठौर)
चिचोली नगर मुख्यालय सहित समूचे तहसील क्षेत्र में रविवार को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का जन्म उत्सव हर्षोल्लास और आस्था के साथ मनाया गया! चिचोली नगर के श्री राम मंदिर से इस दौरान रात्रि 8:00 बजे के आसपास श्री राम मंदिर समिति के तत्वाधान में विशाल श्रीराम शोभायात्रा निकाली गई! बाजार चौक से शोभा यात्रा निकली शोभायात्रा शर्नीचर पूरा दुर्गादास चौक बस स्टैंड चौक होते हुए जय स्तंभ चौक पहुंची! शोभा यात्रा में उमड़े जनसैलाब और राम भक्तों के उत्साह के चलते इस दरमियान चिचोली नगर की गलियां भी "राम मय " नजर आई ! 

8:00 बजे के दरमियांन चिचोली के बाजार चौक मे विशाल जुलूस के साथ शोभायात्रा में शामिल सैकड़ों युवाओं ,बच्चों ने शोभा यात्रा के दौरान धार्मिक गीतों पर जमकर नृत्य किया एवं आसमान में हर तरफ भगवा लहराया! 

शोभायात्रा में शामिल नागरिकों का जगह-जगह सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत सत्कार किया गया । और एक दूसरे को श्री राम जन्म उत्सव की बधाई भी दी गई! बाजार चौक के निकट स्टेट बैंक के समीप महिलाओं द्वारा शोभायात्रा में शामिल भगवान श्री राम का वेश धरे छोटे बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत एवं पूजन किया गया। इसके बाद दुर्गादास चौक पर राठौर समाज के वरिष्ठ समाजिक  बंधुओ द्वारा भव्य शोभायात्रा का जोरदार स्वागत किया गया । चिचोली के बस स्टैंड के निकट युवाओं के समूह द्वारा शोभा यात्रा में शामिल लोगों को पेयजल एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत सत्कार किया गया!
इसी तरह बस स्टैंड के आगे ब्लॉक कांग्रेस के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने भी भगवान श्री राम की शोभायात्रा में शामिल नागरिकों का स्वागत किया एवं शोभा यात्रा मे भगवान श्रीराम का वेश धरे छोटे बच्चों का पूजन किया I इसके आगे नगर के प्रजापति समाज द्वारा शोभायात्रा का स्वागत सत्कार किया गया जय स्तंभ चौक पर भी विशाल भंडारे के साथ शोभायात्रा का जोरदार स्वागत सत्कार किया गया । मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के जन्म उत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए। श्री राममंदिर समिति के अध्यक्ष नितेश आवलेकर  सहित राम मंदिर समिति के सदस्यों द्वारा समापन के अवसर पर हलवा का प्रसाद भी बांटा गया।
रामनवमी पर निकाली गये भव्य जुलूस एवं शोभायात्रा में शामिल नागरिकों का श्री राम मंदिर समिति के अध्यक्ष नितेश आवलेकर ने आभार व्यक्त किया है!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ